Friday, November 24, 2017

sammohan mantra

वशीकरण सम्मोहन एक ऐसी क्रिया है जिसके द्वारा कोई भी किसी को भी सम्मोहित कर सकता है | सम्मोहन वशीकरण का प्रयोग किसी को भी अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए किया जाता है | हम देख सकते है की बहुत टाइम कोई लड़का किसी लड़की को आकर्षित करने की कोशिस करता है पर कभी कभी वो ऐसा नही कर पता तो इस प्रकार की समस्याओ का समाधान करने के लिए हम है ना तुम क्यों फ़िक्र कर रहे हो | अगर तुम किसी कप पसंद करते/करती हो तो हमसे समपर्क करे हमारे से पास पुराने प्रबल मंत्र है जिसके द्वारा हम किसी को भी अपने तरफ आकर्षित कर सकते है|

हमारे पास वशीकरण सम्मोहन आकर्षण के चमत्कारी उपाय है जिसके द्वारा चाहे तो दुश्मन को भी आकर्षित कर सकते है इसके लिए कुछ कठोर पूजा अर्चना करनी होती है बाकि सब कुछ अपुन जो चाहे वो हो जाता है , इसके लिए वशीकरण सम्मोहन सिद्धि करनी होती है जिसके लिए कुछ समय देना होता है पूजा करने में और उसके बाद देखो दुनिया वैसी ही दिखेगी जैसा हम चाहेंगे | जब हम वशीकरण सम्मोहन सिद्धि प्राप्त कर लेते है उसके बाद सम्मोहन शक्ति इतनी हो जाती है की जिसको चाहे अपने वस में कर सकते है |

एक सलाह ध्यान रखे की हमेशा सम्मोहन का प्रयोग किसी अपनी निजी जरुरत का हल करने के लिए ही करे और इसका गलत प्रयोग ना करे क्योंकि इससे आपकी सम्मोहन सिद्धि व्यर्थ जा सकती है क्योंकि सम्मोहन का प्रयोग किसी बुरी नजर के लिए नहीं होना चाइये आपका मन साफ होना चाइये तो ही ये हमेशा आपके साथ रहेगी नहीं तो नस्ट हो जाएगी तो अच्छे काम ही लिए हो वशीकरण सम्मोहन का प्रयोग करे |

ये बात सही है की आप सम्मोहन के द्वारा किसी को भी अपने वस में कर सकते हो तो यदि आप किसी तो सच्चे दिल से प्यार करते हो तो उसको पाने के लिए इसका प्रयोग कर सकते है और यदि पति – पत्नी के बीच में अनबन चल रही तो आप इसका प्रयोग कर सकते है आपस में दूरिया काम करने के लिए | आपको कोई परेशान करता है तो भी आप इसका प्रयोग कर सकते है | यदि आप वशीकरण सम्मोहन सिद्धि प्राप्त करना चाहते है तो आप हमसे से संपर्क करे और अपनी समस्या हमारे साथ बनते उसके बाद आगे गुरु जी आपको मार्ग दर्शन देंगे |

sammohan mantra for love


भारत देश के लोग आध्यात्म, दर्शन, योग व उसकी शक्तियों से जुडे रहें हैं। सम्मोहन भी योग व ध्यान का ही एक प्रतिरुप है। मन की बिखरी हुई शक्तियों को एकत्रित कर उस बढी हुई शक्ति से किसी व्यक्ति को प्रभावित करने की विद्या को सम्मोहन कहा जाता है। सम्मोहन जिसे प्राण विद्या या त्रिकाल विद्या भी कहते हैं भारत की प्राचीन विद्या है। रूद्रयामल व तंत्र चूडामणी में सम्मोहन व वशीकरण का विवरण मिल जाता है। आमतौर पर सम्मोहन का अर्थ वशीकरण से लगाया जाता है। परंतु यह सम्मोहन से बहुत नीचे की बात है। इसी कारण सम्मोहन कला का सम्मान जितना विदेशों में होता है, उतना ही हमारे देश में इसे वशीकरण मानने से अंधविश्वास से जोड कर देखा जाता है। सच भी है क्योंकि कुछ तांत्रिक वशीकरण विद्या का दुरुपयोग करने से नहीं हिचकते।

आसमान और आसपास के वातावरण में बिखरी हुई अच्छी और बुरी शक्तियों को एकत्रित कर उस बढ़ी हुई शक्ति से किसी व्यक्ति को प्रभावित करने की विद्या को सम्मोहन या वशीकरण काला जादू,कहा जाता है,यह कोई बुरा कार्य नहीं है परन्तु इसे बुरी नजर से देखा जाता है, क्योंकि इसका नाम तंत्र से जुदा है, अपनी बात किसी को समझाना या फिर अपना अच्छा कार्य किसी से करवाना किसी भी प्रकार से बुरा नहीं है, जीवन की कठिन से कठिन समास्यो का तुरन्त समाधान वशीकरण द्वारा संभव और आसन है जैसे प्यार, प्रेम विवाह, जीवन उदाहरण के रूप में कठिन समस्या के लिए, ग्रहक्लेश, पति-पत्नि अनबन, सौतन दुश्मन छुटकारा, पति पत्नी का रिश्ता, अदालत ने मामले, प्रेम विवाह, ।नि:संतान के रूप में समस्या, शारीरिक समस्या, परिवार में समस्या, विवाह में रुकावट,ऋण होना, ऊपरी,वशीकरण,काला जादू, और सबसे जरूरी प्रेम में असफलता के लिए खास तौर पर काला जादू,वशीकरण किया जाता है ! अब तक हज़ारों लोगों ने वशीकरण काला जादू,का लाभ उठाया है,काला जादू,वशीकरण क्या है काला जादू,वशीकरण किसी भी स्त्री या पुरुष के मन और शरीर को अपने वश में करने की अदभुद शक्ति है काला जादू,वशीकरण द्वारा आप किसी भी पुरुष या स्त्री को पूरी तरह से अपने वश में कर सकते हैं चाहे वो आपके पास रहता हो या दूर काला जादू,वशीकरण का अर्थ है किसी को वश में करना, वैसे तो वशीकरण एक असामान्य विद्या है परंतु यह एक विज्ञान ही है। इस विद्या को पाना मुश्किल ही सही परंतु असंभव नहीं है। अधिकतर लोग सोचते हैं कि वशीकरण किया कैसे जाए...? सभी को किसी ना किसी को अपने वश में करना है। कर्मचारी चाहता है कि उसका बॉस उसके वश में हो और उसे जब चाहे छुट्टी मिल जाए... पत्नी सोचती है पति वश में रहे, यही सोच पति की भी होती है... कोई सोचता है मेरे सभी दोस्त में वश हो जो मैं बोलू सभी वैसा ही करें... लड़कों को लड़कियों को वश में करना है तो लड़कियों को लड़के अपने वश में चाहिए। सामान्यत: ऐसे ही सोच सभी की हैं। वशीकरण है क्या...? यही कि जो आप बोले, जो आप चाहे... वह ही हो जाए।

तो वशीकरण के लिए सबसे जरूरी है ध्यान...। एक जगह, एक बिंदू, एक स्थान, किसी भी उस वस्तु पर जिसे अपने वश में करना हो उसके लिए अपना मन केंद्रित करना ही ध्यान है। ध्यान से आपके शरीर में अद्भूत ऊर्जा का विकास होगा। भगवान शिव के बारे सभी जानते ही हैं वे युगों-युगों तक ध्यान में रहते हैं। प्राचीन काल में सभी ऋषिमुनि ध्यान में ही अपना समय व्यतीत करते थे जिसके फलस्वरूप वे तेजस्वी हो गए। और जितना अधिक से अधिक ध्यान या मेडिटेशन करेंगे तो आप पाएंगे कि आपके चेहरे पर एक तेज विद्यमान हो गया है, एक खुशी, एक मधुर मुस्कान सदा आपके चेहरे पर खिली दिखाई देगी, आपका व्यक्तित्व निखर जाएगा, आपके चलने, बोलने में आत्मविश्वास दिखाई देगा। जब ऐसा होने लगेगा तो जब आप बोलना शुरू करेंगे वहां सभी आपको ही सुनते दिखाई देंगे, आपकी मधुर मुस्कान और चेहरे की चमक के आगे आपका बॉस, आपका जीवन साथी, आपके मित्र आसानी से आपका कहा मान लेंगे। बस यही है वशीकरण का आसान और सुगम मार्ग।

sammohan mantra for love marriage


आंखे देखकर किसी भी इंसान मन के भाव और सोच को समझा जा सकता है। इसलिए आंखे किसी के भी व्यक्तित्व को सबसे अधिक प्रभावित करती हैं। आंखे और चेहरा ही शरीर के दो सबसे अधिक संवेदनशील केंद्र हैं। यही कारण है कि कई बार सामान्य कद-काठी वाले लोगों में भी जबरदस्त आकर्षण होता है। आंखों की इसी चमत्कारी शक्ति के बल पर ही एक अकेला व्यक्ति हजारों-लाखों की भीड़ को केवल प्रभावित ही नहीं कर सकता, बल्कि उन्हें अपनी मर्जी से चला भी सकता है। आइए जानते हैं तंत्र में बताए गए कुछ ऐसे सामान्य तरीके जिन्हें अपनाकर आप किसी को भी सम्मोहित कर सकते हैं।

सम्मोहन यानि हिप्रोटिज्म व्यक्ति के मनोविज्ञान को दर्शाता है, तो यह जीवन में बहुत ही महत्व रखता है। सदियों से इसे परामनोविज्ञान की एक श्रेष्ठ विद्या के तौर पर उपयोग किया जाता रहा है। किसी को अपने आचरण, बात-व्यवहार, रूप-रंग व सौंदर्य से आकर्षित तो किया जा सकता है, लेकिन उसे तुरंत अपने  सम्मोहन में नहीं बांधा जा सकता है। जो कोई इस विद्या में पारंगत होते हैं, या कहें इसकी असाधारण सिद्धि हासिल करने में सफल हो जाते हैं, वे इसकी अद्भुत शक्ति का चमत्कारी लाभ प्राप्त कर सकते हैं। इसे विभिन्न कार्यों के अतिरिक्त रोगों के उपचार के लिए एक बेहतरीन तरीका बताया गया है।

सम्मोहन के लिए विभिन्न विधियां के द्वारा व्यक्ति के अवचेतन अर्थात आत्मचेतन मन को जाग्रत किया जाता है। ऐसा होने पर वह व्यक्ति सम्मोहन करने वाले के निर्देशों का एक आज्ञाकारी की तरह पालन करने लगाता है। रोजमर्रे के जिन कार्यों को हम सहजता से पूरा करते हैं, वह मस्तिष्क के संचालन से संभव होता है। यह कहें कि मस्तिष्क के एक हिस्से में इस बात की पूरी जानकारी होती है कि हमें क्या करना है, और किस हद तक कार्य को संपन्न करना है। यह हमारी तार्किक चेतनावस्था को दर्शाती है।

अवचेतन मन में गहरी सुसुप्तावस्था बनी रहती है और हमारे मस्तिष्क की सक्रियता को जागृत करने की जरूरत पड़ती है। सम्मोहन निर्देश मानने या सुझाव को स्वीकारते हुए मन को इस कदर प्रभावित करता है कि व्यक्ति मनोवांछित प्रभाव की चपेट में आए बिना नहीं रह पाता है। उसकी स्थिति एक आत्मसम्मोहित जैसी हो जाती है। किसी को सम्मोहित करना अगर एक असाधारण कार्य है, तो एक सम्मोहित व्यक्ति अपनी एकात्मकता को श्रेष्ठता के साथ प्रदर्शित करता है। उसके भीतर की ऊर्जा एक शक्तिशाली पुंज बन जाती है, जिसे विज्ञान की भाषा में एकत्रित स्थितिज ऊर्जा कह सकते हैं। थोड़े से प्रयास से इस ऊर्जा में गतिशीलता प्रदान की जा सकती है।

sammohan mantra for money


सम्मोहन के लिए मन को ताकतवर बनाने के अगर कुछ साधारण उपाय बताए गए हैं, तो  तंत्र, मंत्र और यंत्र को भी इसके लिए उपयोगी बताया गया है। सरल तरीका योग का है, जिसमें प्राणायाम से मन की स्थिरता हासिल की जा सकती है। इसके साथ ही सभी इंद्रियों में एक अद्भुत शक्ति हासिल करने के लिए स्थिर मन को एक दिशा में केंद्रित किया जाता है। यह ध्यान, प्राणायाम और नेत्र त्राटक से संभव  है।

एक अन्य तरीका शवासन का है। इस स्थिति में लेटकर आंखें बंद किए हुए ध्यान करना होता है। ऐसा करने वाले व्यक्ति को योग निद्रा में जाने का अभ्यास करना चााहिए। इस अवस्था में शरीर का चेतन मन सुसुप्तावस्था में आ जाता है, जबकि अवचेतना जागृत रहती है। यह स्थिति ठीक उसी तरह की होती है जिसमें शरीर और मन की सुसुप्तावस्था होने बावजूद व्यक्ति जागृत रहता है। इस स्थिति में वह खुद को निर्देशित भी कर सकता है। यह कहें कि जागा हुआ व्यक्ति भी नींद में सोया रहता है।

सम्मोहन की अन्य अपनाई जानेवाली साधारण विधियों में अंगूठे या किसी वस्तु को कुछ समय तक एकटक निहारना भी है। यह एक साधना की तरह है। जैसे आंखों के ठीक सामने जलती हुई मोमबत्ती या लाल बल्ब को निहारने या फिर घड़ी के पेंडुलम को देखते रहने से एक सम्मोहन चक्र का एहसास किया जा सकता है। इसमें जरा भी विचलन की स्थिति नहीं आए, इसके लिए ध्यान और मंत्रोच्चारण का भी सहारा लिया जाता है। यह व्यक्ति के स्व-सम्मोहन की स्थिति होती है, जिससे उसमें मन-मस्तिष्क को नियंत्रित करने की रहस्यमयी शक्ति आ जाती है।

सम्मोहन के लिए अपनाया जानेवाला प्रगतिशील विश्राम विधि भी काफी आसान है। इसके लिए सम्मोहित किए जाने वाले व्यक्ति को एक वैसे कमरे में तनावमुक्त अवस्था में बिठाएं जहां बहुत कम रोशनी हो। व्यक्ति को आरामदायक अवस्था में बैठाने के बाद उसके सामने से मन को भ्रमित करने या भटकाने वाले सामान, जैसे टीवी या कोई अन्य व्यक्ति को वहां से हटा दें।  मोबाइल फोन बंद कर दें, इलेक्ट्राॅनिक्स गजट को दूर रख दें और बाहरी शोरगुल से बचने के लिए कमरे की तमाम खिड़िकियां और दरवाजे बंद कर दें।

सम्मोहन का यह प्रयोग मन की ताकत का एहसास करवाता है तो कल्पनाशीलता और वैचारिकता के भाव को सुदृढ़ कर देता है। इसके परिणामस्वरूप शारीरिक बदलाव को सहजता से महसूस किया जा सकता है। अर्थात सम्मोहन से काफी हद तक यदि मानसिक रोगों को ठीक किया जा सकता है तो एक सीमा तक शारीरिक विकार को भी दूर किया जा सकता है। मन में गहराई तक बैठे डर को दूर करने का यह यह एक कारगर उपाय है, जिससे आत्मविश्वास की भावना का विकास संभव हो पाता है। दुष्कर से दुष्कर या असंभव कार्य करने की नीडरता आती है।

सम्मोहन से न केवल अपने दुख-दर्द को दूर किया जा सकता है, बल्कि भूत, भविष्य और वर्तमान की घटनाओं को भी जाना जा सकता है, या फिर मानवहित में किसी के प्राण बचाने तक में इसकी मदद ली जा सकती है। साथ ही बुरी आदतों से छुटकारा पाने का यह तरीका काफी उपयोगी साबित हो सकता है।

No comments: